WhatsApp स्टेटस डाउनलोड कैसे करे बिना स्क्रीनशॉट लिए?

0
183

WhatsApp स्टेटस के साथ ही Whatsapp की लोकप्रियता समय के साथ बढ़ती ही जा रही है। विश्व में तकरीबन व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वाले लोग 450 मिलियन ये भी अधिक है। व्हाट्सएप अपने यूज़र्स को बरकरार रखने एवं बढ़ाने के लिए कुछ ना कुछ नया पेश करता है। अब इंस्टाग्राम या फेसबुक पर ही नहीं बल्कि, व्हाट्सएप पर भी स्टेटस यानी जिसे हम स्टोरी भी कहते है वो डाल सकते है। WhatsApp स्टेटस अब काफी ज़्यादा ट्रेंड में है, खास कर लॉकडॉउन के कारण। एक बार आप स्टेटस से फोटो को screenshot कर सकते है। परन्तु, वीडियो नहीं ओर वो फोटो इतना भी बहेतरिं नहीं होता है जितनी डाउनलोड करने पर नज़र आता है। 

क्या आप भी WhatsApp स्टेटस पर बहुत ही मजेदार वीडियो या कोई शानदार तस्वीर देखते है? 

How To Download Others Whatsapp Status | दुसरो के ...
WhatsApp स्टेटस डाउनलोड करना हुआ अब आसान!

ऐसे तो Whatsapp की तरफ से ऐसी कोई सुविधा नहीं है, जिससे आप अपना स्टेटस डाउनलोड कर सकते है। हालाँकि, कुछ ट्रिक्स है जिसके इस्तेमाल से आप अपने स्मार्ट फोन पर अपने मनपसंद स्टेटस एवं वीडियो डाउनलोड कर सकते है।

Android फोन में WhatsApp स्टेटस या फोटो कैसे डाउनलोड करें?

1 – अपने Android स्मार्टफोन पर Google file डाउनलोड करें।

2 – ऐप में ऊपरी बाएं कोने में एक मेन्यू आइकन होगा उस पर टैप करें।

3 – “Settings” पर टैप करें और “छिपी हुई files दिखाएं” के सामने टॉगल करें।

4 – फिर से मैन ऐप में जाइए ओर “internal storage option” पर टैप करें।

5 –  स्टोरेज ऑप्शन्स में ही थोड़ा नीचे जाए वहाँ व्हाट्सएप ऑप्शन्स पर क्लिक करें। फिर उस ही में मीडिया का एक विकल्प होगा उस पर टैप करें।

6 – अब स्टेटस का विकल्प चुनें। बाद में नीचे जाये दांए तरफ यदि आप स्टेटस save करना चाहते है तो (pull down menu bar) का विकल्प चुनें और फिर उसे कॉपी करें। 

आपको जहां WhatsApp स्टेटस save करना हो उदर का विकल्प चुनें। जैसे आप फाइल मैनेजर में स्टेटस संबल कर रखना चाहते है, तो उदर Save करें।

एक ओर तरीका आपके स्टेटस को संभाल के रखने का।

1 – सबसे पहले आप फोन में “Status downloader”  ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें।

2 – डाउनलोड हो जाने के बाद आपको ऐप ओपन करना होगा। यहां आपको क्लिक टू चेट (click to chat) और स्टेटस डाउनलोडर का विकल्प दिखाई देगा। 

3 – इन दोनों ऑप्शन में से आपको स्टेटस डाउनलोडर के विकल्प को चुनना होगा। यहां आपको सभी यूज़र्स की फोटो और वीडियो दिखाई देंगी, जो उन्होंने अपने whatsapp पर स्टेटस के रूप में शेयर की होगी।

4 – आप जिस भी फोटो या वीडियो को डाउनलोड करना चाहते है, उस पर क्लिक करें। इसके बाद डाउनलोड बटन पर टैप करें। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्टेटस से डाउनलोड की गई सभी फोटो और वीडियो फाइल मैनेजर के स्टेटस डाउनलोडर फोल्डर में जाकर स्टोर हो जाएंगी।

व्हाट्सप्प वीडियो भी अब रिकॉर्ड हो सकता है जानिए कैसे?

READ  Android se नंबर ब्लॉक अब करना हुआ ओर भी आसान! जानिए कैसे?

आप “status saver app” जैसे ऐप से भी डाउनलोड कर जैसे सकते है WhatsApp स्टेटस। परन्तु, स्मरण रहे कि आप कोई ज़्यादा वायरस वाला या कोई ऐसा ऐप ना डाउनलोड करें जिससे आपके फोन का डेटा चोरी हो जाए।