Google लाया शानदार फीचर – आपको caller का नाम और कारण पहले से होगा पता।

0
239

Google लाया शानदार फीचर इस बार भी हमेशा की तरह। कुछ भी समझ नहीं आया मतलब – Google करना आज की ज़्यादातर समस्याओं का समाधान है। इस Website का इस्तेमाल आज के समय में अरबों लोग करते है।  इन्हीं यूजर्स को बरकरार रखने के लिए Google ने एक नया Unique feature launch किया है। इस  फीचर के ज़रिए आपकी कॉल से सम्बन्धित समस्याएँ खत्म हो जाएगी। यूं कहें तो गलत नहीं होगा कि गूगल ने सबका काम काफी हद तक आसान कर दिया है।

Google लाया शानदार फीचर – आप इस फीचर के जरिए आपको किस व्यक्ति ने कॉल किया है वह जान सकते है। साथ ही आप यह भी जान सकते है, की उसके कॉल करने का कारण क्या है।

Google लाया शानदार फीचर जिससे रह जाएँगे आप दंग।

क्या आपको भी कुछ ऐसा चाहिए जिसके जरिए आप कॉल करने व्यक्ति का नाम जान सके। इतना ही नहीं इस व्यक्ति के कॉल करने के पीछे का कारण भी। 

तो आप सही जगह है। किन्तु, आपको इस फीचर के लिए किसी दूसरे ऐप की सहायता करने की ज़रूरत नहीं है। Google लाया शानदार फीचर इस फीचर में आपको यह दोनों सुविधाएँ उपलब्ध होंगी। मतलब अब Google भी Truecaller जैसे ऐप की जंग में शामिल हो चुका है। यह फीचर सिर्फ आम आदमियों के लिए ही नहीं बल्कि Business की तरफ से आने वाले कॉल के लिए भी उपलब्ध है। 

अब आपको उन बेवजह कॉल से होने वाली समस्या से छुटकारा मिलेगा। आप कॉल करने वाले व्यक्ति का Google के ज़रिए सिर्फ नाम याँ logo ही नहीं बल्कि कारण भी जान सकते है।

कई सूत्रों से पता चला है, यह फीचर बाकी फीचर से अलग है। Google कंपनी के कॉल कैसे verify करता है – यह भी बताया गया है। इसके चलते जब भी कोई Business किसी यूजर को कॉल करेगा तब Google अपने यूजर को नाम इतीआदी की जानकारी दे देगा। इसमें logo भी बताया जाएगा। उदहारण के तौर पर food-delivery company। 

Google फीचर जिसके चलते आपका काम आसान होगा किन्तु, कुछ और महत्वपूर्ण बातों का रखें ख्याल –

  • कॉल द्वारा आपको जो जानकारी दी है और Google के server को जो जानकारी दी है उसे मैच किया जाएगा। यदि, मैच हो गया तब ही आपको call आएगा।
  • इस फीचर में default भी on  होगा। यदि, व्यक्ति चाहे तो इसे बंद भी कर सकते है।
READ  Landline number with Whatsapp चलाने के लिए अपनाएँ यह Tricks।