एक फ़ोन में 2 whatsapp चलाने के लिए अपनाएं यह सरल तरीके।

0
29

आज whatsapp किसी लाइफ लाइन से कम नहीं है। इसके बिना एक दिन भी लोगो के लिए जैसे असंभव है। चैट ऐप असंगत रूप से हमारे जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा बन गया है। परन्तु, यह कहना गलत नहीं होगा कि यह आज सबसे पसंदीदा मंच है। जब हम किसी के साथ त्वरित संदेशों को चैट या एक्सचेंज करने के बारे में सोचते है। यदि आपके पास एक ड्यूल-सिम फ़ोन है, तो आप अलग-अलग नंबरों का उपयोग करके कॉल कर सकते है। लेकिन क्या आप जानते है कि आप दो व्हाट्सएप अकाउंट सेट कर सकते है? साथ ही दोनों को एक ही फ़ोन पर इस्तेमाल कर सकते है? 

अगर आपने कभी सोचा है कि एक फ़ोन पर दो व्हाट्सएप अकाउंट कैसे इंस्टॉल करें, तो आप सही जगह पर आए है। ऐसा करने के लिए कुछ अलग तरीके है, और कुछ फ़ोन निर्माता इसे Built in फीचर के रूप में पेश करते है। अन्य मामलों में, आपको इसके बजाय तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन का सहारा लेना होगा, लेकिन वास्तव में एक एंड्रॉइड पर दो व्हाट्सएप अकाउंट चलाना बहुत आसान है। जाहिर है, एक फ़ोन पर दो व्हाट्सएप अकाउंट चलाने की इस विधि के लिए एक दो सिम कार्ड वाले फ़ोन की आवश्यकता होती है। व्हाट्सएप आपकी पहचान के रूप में फ़ोन नंबर का उपयोग करता है, और एक Sms या कॉल के माध्यम से इसका पता लगाता है। इसलिए इसे दो सिम कार्ड वाला फ़ोन होना चाहिए। यदि आपके पास एक डुअल-सिम फ़ोन है, तो अगला कदम आपकी सेटिंग्स की जांच करने का होना चाहिए। क्योंकि यह बहुत संभव है कि निर्माता पहले से ही सेटिंग या डुअल व्हाट्सएप बनाए।

अगर आपके पास Oppo, Xiaomi, Phone है।

यदि आपके पास इन फ़ोनों में से एक है, तो आपको जिन चरणों का पालन करने की आवश्यकता है, वे अविश्वसनीय रूप से सरल है, और वे सभी तीन निर्माताओं में भी समान है, यही कारण है कि हमने उन्हें एक साथ एक जगह इकट्ठा किया है। तीनों मामलों में, आप Google Play के माध्यम से अपने फ़ोन पर व्हाट्सएप download करके शुरू करेंगे। उसके बाद, आप ऐप को फ़ोन की सेटिंग में जाके क्लोन कर सकते है या फिर डुअल ऐप्स पर टैप करें।

किसी भी ऐप को क्लोन करने के लिए टॉगल को चालू करें। बस, हो गया। जांचें कि क्या आपका निर्माता ऐप क्लोनिंग का समर्थन करता है, और यदि हाँ, तो इन चरणों को आपके फ़ोन पर व्हाट्सएप की दूसरी प्रतिलिपि प्राप्त करने के लिए काम करना चाहिए। 

Vivo फ़ोन में व्हाट्सएप कैसे सेट करे?

सबसे पहले सेटिंग्स में जाए। फिर ऐप क्लोन खोजने के लिए नीचे स्क्रॉल करें, और इसे टैप करें। अब, प्रदर्शन बटन सक्षम करने के लिए स्विच को चालू करें। इसके बाद, Google Play के माध्यम से अपने फ़ोन पर व्हाट्सएप इंस्टॉल करें। किसी भी ऐप आइकन पर लंबी प्रेस। आपको ऐप्स निकालने के लिए एक छोटा ‘+’ दिखाई देगा, उसे टैप करे। फिर व्हाट्सएप की दो Copies बन जाएगी। दूसरी कॉपी को खोले फिर इस्तेमाल करें।

यदि, क्लोन में ना हो तो आप parallel app भी प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर सकते है। इसके अलावा आप अपने ओराइनाल व्हाट्सएप में से लोग आउट करके दुसरे नंबर पर लॉगिन भी कर सकते है। आपका बिजनेस है, तो आप व्हाट्सएप बिजनेस ऐप भी इस्तेमाल कर सकते है।

READ  Internet की Speed गति से है परेशान? तो अपनाएं यह तरीके!