Landline number with Whatsapp चलाने के लिए अपनाएँ यह Tricks।

0
30

Landline number with Whatsapp  आप आसानी से कर सकते है, कुछ steps को follow कर के।

यह सुनने में थोड़ा अटपटा लग रहा होगा। किन्तु, यह सत्य है कि आप इसे अपने landline नंबर से भी operate कर सकते है। 1.5+ अरब Global यूजर्स के साथ WhatsApp भारत समेत दुनियाभर में सबसे Favourite Instant मैसेजिंग ऐप बन चुका है। यह ऐप बिल्कुल फ्री है। इस ऐप के ज़रिए आप सिर्फ मैसेज ही नहीं बल्कि, कॉल एवं वीडियो कॉल भी कर सकते है। इस ऐप की अच्छी बात यह है, की आप इसे कोई भी फोन में इस्तेमाल कर सकते हो।

Whatsapp ने अपने users का experience बढ़ाते हुए Whatsapp Business App को लॉन्च किया था। इसमें आपको standard messanging service, New dimension में मिलती है। इस फीचर की मदद से छोटे Business Man को काफी फायदा पहुंच रहा है। इसकी खास बात यह है, कि छोटे व्यापारी अपने Landline नंबर से भी Whatsapp को ऑपरेट कर सकते है।

इसके लिए उन्हें मोबाइल नंबर की जरूरत नहीं होगी। इससे व्यापारियों को यह फायदा होता है कि उन्हें अपना पर्सनल मोबाइल नंबर किसी से शेयर नहीं करना पड़ता। 

Landline number with Whatsapp आप कैसे चलाएँ?

How To Use WhatsApp With Landline Number?

Step – 1

आपको सबसे पहले Regular Whatsapp याँ Business Whatsapp को डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद आप Whatsapp को अपने मोबाइल फोन, टैबलेट, लैपटॉप में ओपन करें।

Step – 2

इसके बाद आपको Country code डालकर 10 Digit वाले मोबाइल नंबर को डालने के लिए कहेगा। आप यहां Landline number भी Enter कर सकते है।

Step – 3

इसके बाद आपका नंबर verify किया जाएगा। इसके लिए calling याँ SMS का इस्तेमाल किए जाएगा। 

Step – 4

Landline number से Whatsapp को चलाने के लिए आपको “Call Me” का विकल्प मिलेगा। आप इसके बाद Verification process को आगे बढ़ा सकते है।

Step – 5

Call option को चुनने के बाद आपके Landline नंबर पर एक कॉल आएगी।  जिसमें आपको 6 Digit वाला Verification code बताया जाएगा। इसके बाद आप इस verification code को ऐप में enter करके आगे के process में पहुंच जाएँगे। इसके बाद आप प्रोफाइल फोटो, Name और दूसरी चीजें enter करके आसानी से इसे इस्तेमाल कर सकते है।

यदि, आप अपना whatsapp number नहीं देना चाहते है किसी को भी तो भी यह एक अच्छा विकल्प है।

READ  Whatsapp group video call में अब 8 लोग participate कर सकते है जानें कैसे?